उत्तराखंड

भाजपा महानगर की कार्यसमिति बैठक महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल की अध्यक्षता में स्वामी रामतीर्थ आश्रम में हुई संपन्न

देहरादून : आज भारतीय जनता पार्टी महानगर की कार्यसमिति बैठक महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल की अध्यक्षता में स्वामी रामतीर्थ आश्रम में संपन्न हुई। मुख्य अतिथि के रूप में उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सभी को कार्यक्रम की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज हमें गर्व की बात है कि हम भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं जोकि आज देश में 19 करोड़ से भी ज्यादा की सदस्यता है।  आज हम देखते हैं कि देश के प्रधानमंत्री जब विदेश दौरे पर निकलते हैं और उस देश के नेताओं द्वारा जो सम्मान हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किया जाता है, वह सम्मान हमारे पूरे भारतवर्ष का सम्मान है।

अपितु भारतीय जनता पार्टी का सम्मान है। जब से केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी है। केंद्र सरकार ने 11 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को गैस कनेक्शन देने का काम किया है हमने कई जनकल्याण योजनाओं के माध्यम से देश के आम जनमानस को अत्यधिक फायदा हो रहा है।

चाहे वह आवास योजना को हमने 12 करोड से अधिक परिवारों को आवास देने का काम किया है देश में स्वच्छता को देखते हुए हमने 10 करोड़ से अधिक शौचालय बनाए हैं। विश्व में आज भारत का सम्मान बढ़ता जा रहा है आप ने पिछले दिनों देखा होगा यूक्रेन में जब युद्ध चल रहा था तब देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने वहां रहने वाले अपने भारतीय लोगों को सुरक्षित निकालने का काम नरेंद्र मोदी ने किया।

अमृत महोत्सव में चल रहे हैं मोदी जी के नेतृत्व में पूरे देश में प्रत्येक घरों पर तिरंगा लहराने काम भी भारतीय जनता पार्टी एवं नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुआ है। यशस्वी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी जन कल्याण योजना लागू कर रहे हैं हमारी सरकार धर्मांतरण कानून लेकर आ रही है हमने युवाओं के भविष्य को नजर में रखते हुए नकल विरोधी कानून लाए हैं। किसानों को अधिक लाभ प्राप्त हो हम मंडियों समिति के तहत किसानों को लाभ देने का काम कर रहे हैं।

कार्यसमिति में मुख्य वक्ता के रूप में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश के उपाध्यक्ष एवं महानगर के प्रभारी कुलदीप कुमार जी ने सभी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह महानगर कार्यसमिति जो चल रही है इस कार्यसमिति का मुख्य उद्देश्य महा जनसंपर्क अभियान है।

इस अभियान के तहत आने वाले 1 माह के भीतर हम सभी कार्यकर्ता संगठन की दिशा निर्देश के अनुसार केंद्र की और राज्य की जन कल्याण योजनाओं को प्रत्येक मंडल प्रत्येक भूत तक ले जाने का काम करेंगे तत्पश्चात इन योजनाओं के माध्यम से हम घर घर जाकर केंद्र और राज्य की जनकल्याण योजनाएं की चर्चा प्रत्येक व्यक्ति से करेंगे ताकि उनको पता लग सके कि केंद्र की और राज्य की सरकार आम जनमानस के लिये कार्यरत हैं
केंद्र की सरकार 2014 से अब तक 9 वर्षों में जितनी जनकल्याण योजनाएं ला चुकी है कांग्रेस की सरकार में पिछले 60 वर्षों में अब तक नहीं किया होगा जितना काम भारतीय जनता पार्टी केंद्र सरकार लगातार कर रही है।

 

भारतीय जनता पार्टी कि राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार के द्वारा किसी भी स्थान पर महत्वपूर्ण कोई कार्य किया गया है जिससे आम जनमानस उस कार्य के द्वारा उस क्षेत्र से महत्वपूर्ण लगाव रखता है उस क्षेत्र को विकास तीर्थ के नाम से हम लोग जानेंगे वहां पर कार्यक्रम करेंगे।

कार्यक्रम में महानगर के प्रथम व्यक्ति महापौर सुनील उनियाल गामा ने भी सभी कार्यकर्ताओं को कार्यसमिति की शुभकामनाएं दी उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि पिछले कांग्रेस के लंबे समय काल में जो काम नहीं हुए हैं वह कुछ ही वर्षों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने धरातल पर काम किए हैं। केंद्र सरकार माननीय नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में उत्तराखंड पर अपार आशीर्वाद है चाहे वह भगवान केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण हो कर्णप्रयाग रेल लाइन हो या फिर देहरादून से दिल्ली हाईवे हो लगातार काम किए जा रहे हैं।

कैंट विधानसभा से विधायक सविता कपूर ने सभी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी और कहा कि हमें पार्टी व संगठन के कार्य को प्रत्येक मंडल बूथों तक ले जाना है।

 

धर्मपुर विधानसभा के विधायक विनोद चमोली ने कहां की भारतीय जनता पार्टी ने एक लंबी यात्रा तय की है और हम यत्र तत्र सर्वत्र भाजपा के साथ लगातार आगे बढ़ रहे हैं हमें अपनी पुरानी पीढ़ी को भी सम्मान देना चाहिए पूर्व समय से लगातार मेहनत का फल यह है कि आज भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है हमें शिक्षार्थी बनकर पार्टी के कार्य को सीखना चाहिए बढ़ाना चाहिए नरेंद्र मोदी विश्व भर में देश को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं हमें भी अपने आस-पड़ोस के लोगों को कार्य के बारे में चिंता चर्चा करनी चाहिए।

राजपुर विधानसभा से विधायक खजान दास ने सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी में हमारे बहुत वरिष्ठ कार्यकर्ता भी हैं जो संगठन की रीति नीति का सम्मान आदर करना चाहिए और भारतीय जनता पार्टी के कार्य को आगे बढ़ाना है आने वाला समय भारतीय जनता पार्टी का होगा इस सोच के साथ आगे बढ़े।

रायपुर विधानसभा के विधायक उमेश शर्मा काऊ ने भी सभी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी और कहा कि आने वाले समय में हम सभी को चुनाव के लिए तैयार होना है और महा जनसंपर्क अभियान के तहत केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना है।

महानगर के महामंत्री एवं महा जनसंपर्क अभियान के जिले के संयोजक सुरेंद्र राणा ने 30 मई से 30 जून तक चलने वाले महा जनसंपर्क अभियान के विषयों को लेकर चर्चा की और महत्वपूर्ण बूंदों को कार्यक्रम के सभी कार्यकर्ताओं के साथ साझा किया। कहा कि हमें केंद्र व राज्य की जितनी भी जनकल्याण योजनाएं हैं उन योजनाओं को हमें घर-घर तक पहुंचाना है।
महानगर महामंत्री बृजेंद्र थपलियाल ने सशक्तिकरण का वृत रखा।।

महानगर की कार्यसमिति की अध्यक्षता कर रहे महानगर के अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने सभी कार्यकर्ताओं को कहा कि देश प्रथम संगठन द्वितीय व्यक्ति तृतीय के मंत्र को लेकर भारतीय जनता पार्टी कार्य कर रही है अभी हाल में ही नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम मे महानगर प्रथम स्थान पर रहा है। पूरे प्रदेश में इसके लिए अध्यक्ष ने मन की बात के प्रभारी सुनील शर्मा एवं उनकी समस्त टीम को शुभकामनाएं एवं आभार व्यक्त किया और कहा कि आने वाले समय में हम सभी लोगों को चाहे वह मन की बात का कार्यक्रम हो या अन्य केंद्र से दिया गया कोई भी कार्यक्रम हो उसको महानगर पूर्ण तन्मयता से करेंगे।

उन्होंने कहा की हम सभी उन करोड़ों कार्यकर्ताओं को नमन करना चाहिए जिनकी वजह से आज भारतीय जनता पार्टी सर्वोच्च स्थान पर है हम सभी को अपने दायित्व के अनुसार अपने कार्यों का निर्माण करना चाहिए उन्होंने अंत में सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम में महानगर के पूर्व अध्यक्ष सीताराम भट्ट युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, प्रदेश प्रवक्ता विरेंद्र बिष्ट मधु भट्ट, विनय गोयल, विश्वास डाबर. डॉ आदित्य, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी माणिक निधि शर्मा, महानगर वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र ढिल्लो, रतन सिंह चौहान, बबीता सरोत्रा, संतोष सेमवाल, महानगर मंत्री संकेत नौटियाल,संदीप मुखर्जी, महानगर मीडिया प्रभारी उमा नरेश तिवारी, महानगर सह मीडिया प्रभारी अक्षत जैन, प्रदीप कुमार, आशीष शर्मा, राजेश बडोनी, अर्नाल्ड सूरज, विपिन खंडूरी, शकुल उनियाल, महानगर मोर्चा अध्यक्ष देवेंद्र बिष्ट, अर्चना बागड़ी, विशाल कुमार, प्रदीप दुग्गल, मंडल अध्यक्ष प्रदीप रावत,एवं महानगर के सभी कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button